Do Aatmaon Ka Milan | Ek Prem Kahani | Aatma Ki Kahani

Do Aatmaon Ka Milan. Ek prem kahani. Aatma Ki Kahani.

Do Aatma


प्यार अगर दिल से हो तो बहुत खतरनाक होता हैं. प्यार का शुरुआत ऐसे ही मजाक-मजाक में होता हैं. कोई किसी को देखे और देखते ही प्यार हो जाये. अक्सर प्यार का शुरुआत ऐसे ही होता हैं. न जाने लोग कितने चेहरे देखते हैं. पर उन चेहरों में से एक चेहरा ऐसा भी होता हैं. जो सीधा दिल में जा कर उतर जाता हैं. लोग प्यार का बिना परिणाम जाने ही प्यार कर बैठते हैं.

पढ़े - खून की प्यासी चुड़ैल. एक चुड़ैल की कहानी.

 उन्हें पता नहीं चल पता हैं.  की अगर प्यार दिल से किया जाये तो ये किसी की ज़िन्दगी बर्बाद करने के लिए काफी हैं. प्यार शब्द कितना प्यारा होता हैं. पर एक बार दिल से हो जाये तो बहुत रुलाता हैं. अब प्यार करने वाला ही जाने की प्यार होता क्या हैं. पर ये बात तो सौ प्रतिसत सत्य हैं की जो प्यार के खिलाफ होते हैं. वो भी अपने ज़िन्दगी में कभी न कभी प्यार किये ही होगे. आज की ये कहानी भी प्यार की कहानी हैं.

पढ़े - अँधेरे में चुड़ैल की आहट, चुड़ैल की कहानी.

 जब प्यार दिल से हो तो ज़माने के जुल्म वो सितम का सामना करना पड़ता हैं. लोग सच्चे प्यार को इस जमीन पे मिलने नहीं देते हैं. अक्सर दो आत्माओ का मिलन आसमान में होता हैं. न जाने इस प्यार को पाने के लिए कितने लोगो ने अपनी जान दे दी. ये कहानी भी कुछ ऐसी ही हैं. ये कहानी शहर के चका चौंध से दूर एक आदिवासी गाँव की हैं. आदिवासियों का गाँव जंगल के बिच में था. उसी गाँव में एक लड़का और एक लड़की भी रहते थे.

पढ़े - अजीब सा घबराहट, भूत प्रेत की कहानी.

 लड़का का नाम अल्बर्ट और लड़की का नाम पलास था. अल्बर्ट और पलास बचपन से ही एक दुसरे के साथ रहते थे. दोनों का घर भी आमने सामने था. बचपन से ही दोनों एक दुसरे के साथ खेलते और वक़्त के साथ साथ दोनों बड़े हो गए. पर पता ही नहीं चला की उनकी ये दोस्ती कब प्यार में बदल गया. अल्बर्ट बहुत ही सीधा साधा लड़का था. पलास उसकी इसी अदा का दीवानी हो चुकी थी. वो दोनों अपने प्यार का इज़हार भी कर चुके थे.

पढ़े - रास्ते में एक बेताल मिला, बेताल की कहानी.

 दोनों बचपन में तो एक साथ रहते थे. पर जब वो बड़े हो गए तो उन्हें अलग रहना पड़ा. लोगो को दो जवान लड़का लड़की का आपस में मिलना पसंद नहीं पड़ता हैं. जब दोनों बड़े हो गए तो चोरी छुपे मिलने लगे. इस बात की खबर पुरे गाँव में किसी को नहीं था की अल्बर्ट और पलास दोनों एक दुसरे से प्यार करते हैं. पर लोग कहते हैं न की प्यार और खुशबु को कोई ज्यादा दिनों तक छुपा कर नहीं रख सकता हैं. जवानी के दहलीज़ पर जब दोनों पहुचे तो ये बात पुरे गाँव में फैल गया की अल्बर्ट और पलास दोनों एक दुसरे से प्यार करते हैं.

पढ़े - भूतिया स्कूल, भूत प्रेत चुड़ैल की कहानी.

 प्यार एक ऐसा चीज हैं की जिसके खिलाफ लोगो का हुजूम पनप जाता हैं. कल तक जो प्यार का हिमायत करते हैं. वो भी प्यार का नाम सुन कर नफरत करने लगते हैं. गाँव के बहुत से लोगो को इस बात से नफरत था की अल्बर्ट और पलास एक दुसरे से प्यार क्यों करते हैं. पर इन सभी चीजों से दूर दोनों आपस में मिला करते थे. उन्हें भी पता था की गाँव के बहुत से लोगो को इस बात की भनक मिल गई हैं की वे दोनों एक दुसरे से प्यार करते हैं.

पढ़े - जिन्न बाबा का स्थान, जिन्न जिन्नात की कहानी.

 पर प्यार की तड़प ही ऐसा होता हैं की जब तक दो प्यार करने वाले एक दुसरे को देख न ले. या फिर आपस में न मिले तब तक एक दुसरे को चैन नहीं मिलता हैं. उम्र का एक पडाव ही ऐसा होता हैं. जब इंसान हर सितम सहने के लिए तैयार रहता हैं. अलबर्ट और पलास का प्यार भी कुछ ऐसा ही था. गाँव के बहुत से लोग इस फ़िराक में भी थे की उन दोनों को एक दिन पकड़ा जाये. एक दिन जब दोनों गाँव के तलब के पास बैठ कर बात कर रहे थे.

पढ़े - चमत्कारी बाबा, एक बाबा की कहानी.

 तो गाँव के कुछ लोग इस बात का खबर उनके माता पिता को दे दिए. अब क्या था मनो उस दिन से उन दोनों के प्यार में ग्रहण ही लग गया. गाँव में बैठक बुलाया गया. उन दोनों को भी उस बैठक में बुलाया गया. उन दोनों के माता पिता को बहुत जलील किया गया. बोला गया की इन दोनों के कारन ही गाँव का माहौल ख़राब हो रहा हैं. अगर ये दोनों आपस में मिलना और प्यार का ये बुखार नहीं उतारे तो इन्हें गाँव से निकाल दिया जायेगा. और साथ में उन के माता पिता को भी गाँव छोड़ना पड़ेगा.

पढ़े - जिन्नात की दुनियाँ, जिन्न जिन्नात की कहानी.

 बैठक के बाद दोनों के माता पिता दोनों को ले कर अपने अपने घर चले गए. उन दोनों के ऊपर बहुत सितम भी हुआ. अब उन दोनों का आपस में मिल पाना बहुत मुस्किल हो गया. कुछ दिनों तक तो दोनों नहीं मिले पर प्यार की तड़प ही कुछ ऐसी होती हैं की कितने दिनों तक दो दिल अलग रह सकते हैं. फिर से किसी न किसी बहाने घर से निकल कर दोनों आपस में मिल ही लेते थे. पर फिर से इस बात का भनक उनके माता पिता को लग गया.

पढ़े - तंत्र विद्या का असर, जादू टोने की कहानी.

 अब तो उन दोनों के ऊपर और भी अत्याचार होने लगा. अपने ऊपर हो रहे जुल्म से परेशान हो कर उन दोनों ने एक बहुत ही खतरनाक निर्णय लिया. उन दोनों ने सोचा की दो जिस्म को मिलने से ज़माने वाले रोक सकते हैं. पर दो आत्माओं का मिलन कोई भी नहीं रोक सकता हैं. ये सोच कर वे दोनों अपने आप को ख़त्म कर लेना ही उचित समझा. उम्र का एक पडाव भी ऐसा होता हैं जब कोई कुछ भी कर गुजरने से डरता नहीं हैं.

पढ़े - चुड़ैल या कुछ और, चुड़ैल की कहानी.

 वे दोनों एक पेड़ पर फासी लगा कर अपने आप को ख़त्म कर लिए. अब इस बात का हल्ला पुरे गाँव फैल गया. पुरे गाँव वालों ने ये सोचा भी नहीं था की ये दोनों इस तरह का कदम उठा लेंगे. पर अब पछताने से होगा क्या? जब उन दोनों ने खुद को ख़त्म कर लिया. लड़का लड़की के घर में भी बहुत रोना धोना हुआ. इस घटना के घटे अभी कुछ दिन ही बीते थे की अब वो दोनों किसी सुनसान जगह पे नजर आने लगे. जब कोई किसी काम से जंगल के तरह जाते तो किसी के आपस में बात करने की आवाज आती.

पढ़े - घडी का सुई जो भूत प्रेत के आने का समय बताता हैं.

 ऐसा लगता की अल्बर्ट और पलास यही कही आमने सामने बैठ कर आपस में बातें कर रहे हैं. कभी कभी तो दोनों तलब के पास बैठे दिख जाते. अब गाँव में दहशत का माहौल बन गया. सभी सोचने लगे की अल्बर्ट और पलास मर कर चुड़ैल बन गए हैं. गाँव में कोई भी घटना घटता तो लोग इस घटना हो उन दोनों से जोड़ कर देखते. लोग कहते की गाँव में जो कुछ भी हो रहा हैं वो इन दोनों के कारन ही हो रहा हैं.

पढ़े - कामवाली रेजा का भूत, डरावनी कहानी.

 रात के समय भी अगर कोई शौच करने के लिए घर से बाहर निकलते तो उन दोनों के फुसफुसाहट की आवाज आती. या वे दोनों किसी जगह पे बैठ कर आपस में बातें करते हुआ दिख जाते. गाँव के लोग इस घटना से बहुत परेशान हो गए. गाँव में भी तरह तरह के मुसीबत आने शुरू हो गए. हर घटना को लोग उन दोनों से ही जोड़ देते. एक रात की बात हैं गाँव के एक घर में आग लग गया. गाँव के एक तरफ से आग-आग का हल्ला शुरू हो गया.

पढ़े - दो सहेली खौफ की डरावनी कहानी.

 अब गाँव के लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकले. पुरे गाँव में अफरा तफरी मच गया. लोग कुआ से पानी निकाल कर झोपडी के ऊपर फेकने लगे. पर जैसे ही आग बुझने को था वैसे ही तेज हवा चलना शुरू हो गया. हवा इतना तेज चलना शुरू हुआ की आग की लपटे हवा में उड़ने लगी. गाँव का पूरा घर घास फूस का बना हुआ था. देखते ही देखते पुरे गाँव में आग लग गई. पूरा का पूरा गाँव धू धू कर के जलने लगा. मिटटी और फूस का घर पूरी तरह से जल गया. सुबह तक हवा में सिर्फ धुआ ही धुआ बचा.

पढ़े - अमावस की रात, डायन की कहानी.

 गाँव वाले सोचे की ये जो आग लगा हैं वो अल्बर्ट और पलास के कारन ही लगा हैं. वो दोनों ही अपना बदला लेने के लिए गाँव में आग लगाये हैं. तब गाँव वालों ने तय किया की अब गाँव को छोड़ देने में ही भलाई हैं.

पढ़े - भूतिया रेलवे स्टेशन बेगुनकुदुर.

 उस दिन के बाद पूरा का पूरा गाँव ही खाली हो गया. गाँव वाले उस जगह को छोड़ कर दुसरे जगह पे घर बना कर रहने लगे. जला हुआ गाँव एक खंडहर में बदल गया. लोग अब भी कहते हैं की उन दोनों की आत्मा अब भी जले हुए घरों के खँडहरो में रहता हैं. अब दोनों कभी भी मिले, आपस में कितनी देर तक बात करे पर उन्हें रोकने वाला कोई भी नही हैं.

पढ़े - जिन्नात की दुनियाँ.

पढ़े - खून की प्यासी डाकिनी, चुड़ैल की कहानी.

पढ़े - लाश ने दौड़ाया, लाश की कहानी.

पढ़े - भूतिया pick up वैन.